fbpx
Loading Events
  • This event has passed.

“One Tree in Every Home, A Cleaner and Greener Environment.”

June 1 - June 5

*विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘द सेवियर यूथ वेलफेयर एसोसिएशन’ का विशेष अभियान: हर घर हो एक पेड़*

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर *‘द सेवियर यूथ वेलफेयर एसोसिएशन’* ने ‘हर घर हो एक पेड़’ अभियान की शुरुआत की है। इस पहल का उद्देश्य हर घर में एक पेड़ लगाकर पर्यावरण को हरा-भरा और स्वच्छ बनाना है। पेड़ न केवल ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, बल्कि वायु प्रदूषण को कम करने, जलवायु संतुलन बनाए रखने और जैव विविधता को संरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इस विशेष अवसर पर, एसोसिएशन ने एक *ड्राइंग प्रतियोगिता* का आयोजन किया है, जिसमें 8 साल से 18 साल तक के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और उनकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करना है। विश्व पर्यावरण दिवस पर *बेस्ट ड्राइंग को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार* से *मन्नत हाउस* की और से नवाजा जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चे अपने पर्यावरणीय दृष्टिकोण और कल्पना शक्ति का प्रदर्शन कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, 5 साल से छोटे *जरूरतमंद बच्चों को कपड़े और बड़े बच्चों को स्कूल बैग* भी *साई सरोजनी वेलफेयर सोसाइटी* की और से वितरित किए जाएंगे। यह प्रयास एसोसिएशन की सामाजिक जिम्मेदारी को दर्शाता है और यह सुनिश्चित करता है कि समाज के सभी वर्गों को सहायता मिले।

अभियान के अंतर्गत, हाजी कॉलोनी गार्डन खजराना, इंदौर में 5 जून, 2024 को शाम 5 बजे वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वार्ड 40 के *पार्षद श्रीमान पुष्पेंद्र पाटीदार,* वार्ड 39 के *पार्षद श्रीमान उस्मान पटेल*, ओर्थोस हॉस्पिटल के डाइरेक्टर *डॉक्टर विनय तन्तुए*, हाजी कालोनी के संस्थापक *हाजी इस्माइल शेख*, *अय्युब भाई* गुलाब टी, काँग्रेस नेता *गोलु पठान*, *शफ़ाकत गुड्डू*, *थाना प्रभारी खजराना*, *डॉक्टर रियाज़ सिद्दीकी*, *अतुल सर*, *नाहरशाह पेट्रोल पम्प के संचालक* रहेगे | इस वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्देश्य स्थानीय पर्यावरण को सुधारना और लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। वृक्षारोपण के माध्यम से हम पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं और हरे-भरे भविष्य की नींव रखते हैं।

अधिक जानकारी और इस अभियान से जुड़ने के लिए, कृपया *9826092277, 9691911173* पर संपर्क करें या हमारी वेबसाइट https://thesavior.org.in/…/one-tree-in-every-home-a…/ पर विजिट करें। आइए, मिलकर धरती को हरा-भरा और स्वच्छ बनाएं।

*“हर घर एक पेड़, स्वच्छ और हरा-भरा पर्यावरण।”*

*प्रोग्राम के प्रायोजक है मन्नत हाउस*

June 1 - June 5

Organizer

The Savior Youth Welfare Association
09826092277
shakil.sheikh@yahoo.co.in

Register

Be the first!

Loading gif