fbpx
World Environment Day was celebrated with great enthusiasm at Haji Colony Garden in Khajrana.

World Environment Day was celebrated with great enthusiasm at Haji Colony Garden in Khajrana.

“विश्व पर्यावरण दिवस खजराना के हाजी कालोनी गार्डन मे धूमधाम से बनाया गया”

इंदौर, 5 जून 2024: द सेवियर यूथ वेलफेयर एसोसिएशन, श्री साई सुरजनी हेल्थ एंड वेलफेयर सोसाइटी और मन्नत फॉर्म के संयुक्त प्रयासों से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर खजराना के हाजी कॉलोनी गार्डन में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता फैलाना था।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के रूप में वार्ड 40 के पार्षद श्री पुष्पेंद्र पाटीदार, वार्ड 38 के पार्षद हाजी उस्मान पटेल, सामाजिक कार्यकर्ता शफाकत गुड्डू, फिरोज खान, मुकेश शेखावत, पत्रकार अजहर मिर्जा, खजराना व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष शेख महमूद, सचिव जावेद मयूर, सामाजिक कार्यकर्ता रेहमान शाह यलगार, ओर्थरोस के अब्दुल अहद, डॉक्टर वी पटेल, ड्रैगन मार्शल एकेडमी के अब्दुल राशिद आदि मौजूद रहे। इन सभी गणमान्य व्यक्तियों ने इस अभियान की सराहना की और इसे सफल बनाने के लिए अपने समर्थन की घोषणा की।

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित छोटे बच्चों ने पर्यावरण पर आकर्षक चित्रकारी की और अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। चित्रकारी प्रतियोगिता में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले बच्चों को नगद पुरस्कार से नवाजा गया, जबकि अन्य प्रतिभागियों को मैडल और प्रमाणपत्र देकर प्रोत्साहित किया गया। बच्चों की इस रचनात्मकता ने दर्शकों का मन मोह लिया और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को रेखांकित किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथियों ने हाजी कॉलोनी गार्डन में वृक्षारोपण किया। इस पहल का उद्देश्य हरित क्षेत्र का विस्तार करना और पर्यावरण को संरक्षित करना था। वृक्षारोपण के इस कार्य में स्थानीय लोगों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और इसे सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

ड्रैगन मार्शल आर्ट्स के बच्चों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अपने कला का प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन ने कार्यक्रम में एक नई ऊर्जा और उत्साह भर दिया। इसके अलावा, छोटे और जरूरतमंद बच्चों को कपड़े और स्कूल बैग बांटे गए, जिससे उनका मनोबल बढ़ा और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन मिला।

कार्यक्रम का संचालन वसीम मेमन ने किया और आभार व्यक्त किया शकील शेख ने। वसीम मेमन ने अपने उत्कृष्ट संचालन से कार्यक्रम को प्रभावी और रोचक बनाया, जबकि शकील शेख ने सभी उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों और सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम के अंत में मन्नत फॉर्म की ओर से सुरुचि भोज का वितरण किया गया। इस भोज में स्थानीय व्यंजनों का स्वाद सभी ने लिया और एक साथ भोजन करने का आनंद उठाया। इस कार्यक्रम ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने और सामूहिक प्रयासों की महत्ता को उजागर किया।

द सेवियर यूथ वेलफेयर एसोसिएशन, श्री साई सुरजनी हेल्थ एंड वेलफेयर सोसाइटी और मन्नत फॉर्म के इस संयुक्त प्रयास ने विश्व पर्यावरण दिवस को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस आयोजन ने यह सिद्ध कर दिया कि सामूहिक प्रयास और सहयोग से हम पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published.